ध्यान से पढ़ें

सभी जानते हैं कि संजय दत्त के पिता सुनील दत्त एक हिंदू थे, उनकी पत्नी फातिमा राशिद यानी नर्गिस एक मुस्लिम थीं। लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि संजय दत्त ने हिंदू धर्म को छोड़कर इस्लाम कबूल कर लिया और वो इतना चतुर भी है कि अपना फिल्मी नाम नहीं बदला।

जरा सोचिए, हम लोग इन कलाकारों पर हर साल कितना धन खर्च करते हैं। सिनेमा के महंगे टिकटों से लेकर केबल टीवी के बिल तक। हमारे बच्चे अपने जेबखर्च में से पैसे बचाकर इनके पोस्टर खरीदते हैं और इनके टीवी कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हजारों रुपए के फोन करते हैं।

एक विचारणीय बिन्दू यह भी है कि बाॅलीवुड में शादियों का तरीका ऐसा क्यों है कि शाहरुख खान की पत्नी गौरी छिब्बर एक हिंदू है_आमिर खान की पत्नियां रीमा दत्ता/किरण राव और सैफ अली खान की पत्नियाँ अमृता सिंह/करीना कपूर दोनों हिंदू हैं। इसके पिता नवाब पटौदी ने भी हिंदू लड़की शर्मीला टैगोर से शादी की थी। फरहान अख्तर की पत्नी अधुना भवानी और फरहान आजमी की पत्नी आयशा टाकिया भी हिंदू हैं। अमृता अरोड़ा की शादी एक मुस्लिम से हुई है जिसका नाम शकील लदाक है। सलमान खान के भाई अरबाज खान की पत्नी मलाइका अरोड़ा हिंदू हैं और उसके छोटे भाई सुहैल खान की पत्नी सीमा सचदेव भी हिंदू है।

अनेक उदाहरण ऐसे हैं कि हिंदू अभिनेत्रियों को अपनी शादी बचाने के लिए धर्म परिवर्तन भी करना पड़ा है। आमिर खान के भतीजे इमरान की हिंदू पत्नी का नाम अवंतिका मलिक है। संजय खान के बेटे जायद खान की पत्नी मलिका पारेख है। फिरोज खान के बेटे फरदीन की पत्नी नताशा है। इरफान खान की बीवी का नाम सुतपा सिकदर है। नसरुद्दीन शाह की हिंदू पत्नी रत्ना पाठक हैं।

एक समय था जब मुसलमान एक्टर हिंदू नाम रख लेते थे क्योंकि उन्हें डर था कि अगर दर्शकों को उनके मुसलमान होने का पता लग गया तो उनकी फिल्म देखने कोई नहीं आएगा। ऐसे लोगों में सबसे मशहूर नाम युसूफ खान का है जिन्हें दशकों तक हम दिलीप कुमार समझते रहे। महजबीन अलीबख्श मीना कुमारी बन गई और मुमताज बेगम जहाँ देहलवी मधुबाला बनकर हिंदू हृदयों पर राज करतीं रहीं। बदरुद्दीन जमालुद्दीन काजी को हम जॉनी वाकर समझते रहे और हामिद अली खान विलेन अजित बनकर काम करते रहे। कौन जानता है कि मशहूर अभिनेत्री रीना राय का असली नाम सायरा खान था। जॉन अब्राहम भी दरअसल एक मुस्लिम है जिसका असली नाम फरहान इब्राहिम है।

जरा सोचिए, पिछले 50 साल में ऐसा क्या हुआ है कि अब ये मुस्लिम कलाकार हिंदू नाम रखने की जरूरत नहीं समझते बल्कि उनका मुस्लिम नाम उनका ब्रांड बन गया है। यह उनकी मेहनत का परिणाम है या हम लोगों के अंदर से कुछ खत्म हो गया है? जरा सोचिए कि हम कौन सी फिल्मों को बढ़ावा दे रहे हैं?
क्या वजह है कि बहुसंख्यक बॉलीवुड फिल्मों में हीरो मुस्लिम लड़का और हीरोइन हिन्दू लड़की होती है?

क्योंकि ऐसा फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा फाइनेंसर दाऊद इब्राहिम चाहता है। टी-सीरीज का मालिक गुलशन कुमार ने उसकी बात नहीं मानी और नतीजा सबने देखा।
आज भी एक फिल्मकार को मुस्लिम हीरो साइन करते ही दुबई से आसान शर्तों पर कर्ज मिल जाता है। इकबाल मिर्ची और अनीस इब्राहिम जैसे आतंकी एजेंट सात सितारा होटलों में खुलेआम मीटिंग करते देखे जा सकते हैं।

सलमान, शाहरुख, आमिर, सैफ अली खान, नसीरुद्दीन शाह, फरहान अख्तर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, फवाद खान जैसे अनेक नाम हिंदी फिल्मों की सफलता की गारंटी बना दिए गए हैं। अक्षय कुमार, मनोज कुमार और राकेश रोशन जैसे फिल्मकार इन दरिंदों की आंख के कांटे हैं।

तब्बू, हुमा कुरैशी, सोहा अली खान और जरीन खान जैसी प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों का कैरियर जबरन खत्म कर दिया गया क्योंकि वे मुस्लिम हैं और इस्लामी कठमुल्लाओं को उनका काम गैरमजहबी लगता है।

फिल्मों की कहानियां लिखने का काम भी सलीम खान और जावेद अख्तर जैसे मुस्लिम लेखकों के इर्द-गिर्द ही रहा जिनकी कहानियों में एक भला-ईमानदार मुसलमान, एक पाखंडी ब्राह्मण, एक अत्याचारी, बलात्कारी क्षत्रिय, एक कालाबाजारी वैश्य, एक राष्ट्रद्रोही नेता, एक भ्रष्ट पुलिस अफसर और एक गरीब दलित महिला होना अनिवार्य शर्त है।

इन फिल्मों के गीतकार और संगीतकार भी मुस्लिम हों तभी तो एक गाना मौला के नाम का बनेगा और जिसे गाने वाला पाकिस्तान से आना जरूरी है।

इन अंडरवर्ल्ड के हरामखोरों की असलियत को पहचानिये और हिन्दू समाज को संगठित करिये तब ही हम अपने धर्म की रक्षा कर पाएंगे।

जय हिन्द।

वन्दे मातरम।

7 Comments

Comment here what you think about this

Achchhi Majhabi Taleem de rahe hai aap, logo ko bhadkaiye mat, Sirf jaankari dijiye aur Talent ki tareef kijiye. Ye Hindu Musalman ke beech ye Neta log hi kaafi Zahar ghol rahe hai Janab.
Unknown said…
BAHUT ACCHI BAT LIKHI AAPNE BILKUL AISA HI HO RAHA HAI MAI AAPKI BAT SE SAHMAT HU
Anonymous said…
Bilkul Sahi kha Aapne
Anonymous said…
मोदी की चिंता मत करो अपनी और अपनी आने वाली पीढ़ियो़ की चिंता करो
ये आखिरी मौका है फिर कोई नरेन्द्र मोदी जेसा हिंदुवादी शासक नहीं मिलेगा

मन की हल्दीघाटी में राणा के भाले डोले हैं
यूँ लगता है चीख चीख कर वीर शिवाजी बोले हैं

पुरखों का बलिदान घास की रोटी भी शर्मिंदा है
कटी जंग में सांगा की बोटी बोटी शर्मिंदा है

खुद अपनी पहचान मिटा दी कायर भूखे पेटों ने
टोपी जालीदार पहन ली हिंदुओं के बेटों ने

सिर पर लानत वाली छत से खुला ठिकाना अच्छा था
टोपी गोल पहनने से तो फिर मर जाना अच्छा था

मथुरा अवधपुरी घायल है काशी घिरी कराहों से
यदुकुल गठबंधन कर बैठा कातिल नादिरशाहों से

कुछ वोटों की खातिर लज्जा आई नही निठल्लों को
कड़ा-कलावा और जनेऊ बेच दिया कठमुल्लों को

मुख से आह तलक न निकली धर्म ध्वजा के फटने पर
कब तुमने आंसू छलकाए गौ माता के कटने पर

लगता है पूरी आज़म की मन्नत होने वाली है
हर हिन्दू की इस भारत में सुन्नत होने वाली है

जागे नही अगर हम तो ये प्रश्न पीढियां पूछेंगी
गन पकडे बेटे बुर्के से लदी बेटियाँ पूछेंगी

बोलेंगी हे आर्यपुत्र अंतिम उद्धार किया होता
खतना करवाने से पहले हमको मार दिया होता

सोते रहो सनातन वालों तुम सत्ता की गोदी में
देखते रहो बस तुम गलतियाँ अपने मोदी में

पर साँस आखिरी तक भगवा की रक्षा हेतु लडूंगा मैं
शीश कलम करवा लूँगा पर कलमा नही पढूंगा मैं



जय मॉ भारती. .
Unknown said…
जय श्री राम पर रहेंगे तो सोचने समझने की सारी खिड़कियां बन्द हो जाएंगी। भारत की आज़ादी के तुरंत बाद हिन्दू भूले नही थे कि उनके भाई मार काटकर पाकिस्तान से भगाए गये है। इसलिए नामों की पॉपुलैरिटी का ध्यान रखा गया। लेकिन जेसे जैसे नई पीढ़ी आती गई, ये महजबी विवाद का विषय समाप्त होता चला गया। और खान नाम के ओर मुस्लिम हीरोइन भी स्वीकृत होती गई। आज भी यदि आप किसी यूरोपियन देश मे जावें, तो हिन्दू मुस्लिम, पाकिस्तानी, भारतीय, सब asian के टैग से सुसज्जित होने लगे। इसलिए नई पीढ़ी में यह विरोधाभास खत्म होता चला गया।
Unknown said…
WELL SAID,AAPNE HAKIKAT LIKHI HAI,YAHI HO RAHA HAI, AND YOUNGSTERS BHI YEHI FOLLOW KAR RAHE HAI,SALUTE YOU WROTE THIS,VERY WELL ANSWERED,I HOPE HINDU BACHHE IS BAAT KO SAMJENGE,JAI HIND.DHANYAWAD.
Anonymous said…
https://www.reddit.com/r/hinduism/comments/bm3guw/बलवड_क_इसलमकरण_कस_हआ/?utm_medium=android_app&utm_source=share

your reditt post😘
Previous Post Next Post